Powered by Blogger.

इन चीज़ों को घर में रखने से आता है दुर्भाग्य - do not keep these things at home

इन चीज़ों को ना रखें कभी भी अपने घर में

do-not-keep-these-things-at-home-image
Does money flies from your wallet ?
क्या आप काफी मेहनत करने के बावजूद पैसे बचने में असमर्थ हो रहे हैं ? आपकी तनख्वाह भी काफी अच्छी है, परन्तु फिर भी आपकी जेब ढीली रहती है ? यहाँ हम आपके समक्ष प्रस्तुत कर रहे हैं ज्योतिष और वास्तु के कुछ सरल उपाय जिनसे आपकी पैसे की तंगी दूर हो सकती है . आएये जानते हैं उन चीज़ों के बारे में जिनको यदि आप अपने घर में रखते हैं तो दुर्भाग्य स्वयं आपका दरवाज़ा खटखटाता है.

भगवान पे अर्पित फूल

flower-offering-to-god-image
भगवान् पे अर्पित पुष्प 
यदि आप सुबह की पूजा में भगवान् को पुष्प अर्पित करते हैं तो आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए की संध्या होने से पूर्व आप उसे पूजा स्थल से हटा लें. पुराने पुष्प नकारात्मक उर्जा की व्वृधि करते हैं. भगवान पे ताज़े और स्वच्छ पुष्प ही चढ़ाएं .


ताजमहल के चित्र या मॉडल 



ताज-महल-image
ताज महल 
वैसे तो ताजमहल दुनिया के आठ अजूबों में से एक माना जाता है, लेकिन ज्योतिष और वास्तु के अनुसार ताजमहल के मॉडल या फिर चित्र घर में नहीं लगाने चाहिए, क्यूंकि चाहे ये कितना भी खूबसूरत क्यूँ ना हो, असल में ये है तो किसी की कब्र ही, और किसी की कब्रह के चित्र घर में शुभ नहीं होते .अतः ख़ूबसूरती के चक्कर में अपने घर का वातावरण नकारत्मक ना करें .

हिंसक पशुओं के चित्र भी घर में ना लगायें 

हिंसक-पशु-image
हिंसक पशु 
अपने घर में किसी भी जंगली जानवर या हिंसक पशु के चित्र नहीं लगाने चाहिए. अक्सर इन घरों में परिवार के सदस्यों में तकरार होती रहती है, बेवजह के घर में झगडे होते रहते हैं.  इन चित्रों को भी लगाने से घर की नकारत्मक उर्जा में वृद्धि होती है , अतः इन चित्रों को लगाने से परहेज करना चाहिए.