Powered by Blogger.

शास्त्रों के अनुसार ये आदतें कभी अमीर नहीं बनने देंगीं

बदलें अपनी ये आदतें और खोलें धन आगमन का मार्ग 

बदलें-अपनी-ये- आदतें-और-खोलें-धन-आगमन-का-मार्ग-image
धन प्राप्ति के उपाय 
आपने कई लोगो से और बहुत सी किताबों में धन प्राप्ति के उपायों के बारे में पढ़ा होगा, परन्तु हमारे शास्त्रों में कुछ ऐसी बातों का भी वर्णन है जिनसे हम धन प्राप्ति के मार्ग को आसान बना सकते हैं . जरुरत है तो बस हमें अपनी कुछ आदतों को बदलने की . अक्सर हम जाने अनजाने कुछ ऐसा रोज करते हैं जो शास्त्रों के अनुसार वर्जित है, और ये आदतें हमारे धन आगमन के मार्ग में बाधा बन के उभरती हैं . आएये आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद अधिकांश जनमानस जाने अनजाने करते आ रहे हैं , परन्तु उसके परिणामों से अनजान हैं . इन आदतों को बदलने से निश्चित रूप से हमारे दैनिक जीवन में तो बदलाव आता ही है, साथ ही साथ धन प्राप्ति के नए नए अवसर भी खुलते हैं .

अपने बाथरूम को हमेशा साफ़ और स्वच्छ रखें 

keep-your-bathroom-neat-and-clean-for-prosperity-image
बाथरूम हमेशा स्वच्छ रखें 
अक्सर लोग अपने बाथरूम की साफ़ सफाई का खास ध्यान नहीं रखते हैं . शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से आपकी कुंडली में चन्द्रमा की स्थिति बहुत कमजोर हो जाती है, जिसके फलस्वरूप आपको चन्द्र गृह से अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाते . अतः आपको चाहिए की अपने बाथरूम - टॉयलेट की साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

भोजन की थाली में जूठा कदापि ना छोड़ें 

थाली-में-जूठा-खाना-ना-छोड़ें-image
थाली में जूठा खाना ना छोड़ें 
प्रायः देखा जाता है कि लोग थाली में जूठा खाना यूँ ही छोड़ देते हैं. ये समस्या अधिकांश लोगों में देखी जाती है . हमारे शास्त्रों में भी अन्न का सम्मान करना सिखाया गया है . अन्न का अनादर कभी नहीं करना चाहिए. भोजन की थाली में उतना ही भोजन लें जितना आप खा सकें . जूठा भोजन प्लेट में कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए . ऐसी मान्यता भी है कि थाली में छोड़ा हुआ भोजन प्रेत अंश को जाता है , जिससे जातक की उन्नति के मार्ग अवरुद्ध होते हैं .

भोजन के पश्चात अपनी प्लेट स्वयं साफ़ करें 

अपनी-प्लेट-स्वयं-साफ़-करें-image
प्लेट स्वयं साफ़ करें 
ऐसी मान्यता है की यदि आप भोजनोपरांत स्वयं अपनी थाली साफ़ करते हैं तो आप शनि ग्रह और चन्द्र ग्रह के बुरे प्रभावों से अपने आप को सुरक्षित करते हैं. साथ ही साथ धन की देवी लक्ष्मी की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है. अतः यदि आप शनि, चन्द्र और धन की देवी लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो अपनी थाली स्वयं धोने की आदत डालें, निश्चित रूप से धन आगमन का मार्ग खुल जायेगा .

जूते-चप्पल घर के बाहर ही रखें 

जूते-चप्पल-घर- के-बाहर-ही-रखें-image
जूते चप्पल बाहर रखें 
हम दिन भर जूते- चप्पलों के साथ न जाने कैसी-कैसी जगह जाते रहते हैं, और घर आने पर उन्ही जूतों को पहने घर के अन्दर प्रवेश कर जाते हैं, जो कि शास्त्र-निषिद्ध है. उर्जा के विषय में तो हम जानते ही हैं की ये दो प्रकार की होती हैं, एक सकारात्मक और दूसरी नकारात्मक . जूते - चप्पलों को घर के अन्दर रखने से या अन्दर लाने से घर के अन्दर नकारात्मक उर्जा में वृधि होती है , अतः हमें अपने जूते-चप्पलों को घर के बाहर ही रखना चाहिए.

रात्रि में अपने बिस्तर को अवश्य साफ़ करें 

रात्रि-में-बिस्तर-अवश्य-साफ़-करें-image
रात्रि में बिस्तर अवश्य साफ़ करें 
रात्रि में सोने से पहले अपना बिस्तर झाड़ने और साफ़ करने की आदत अवश्य डालें. ये वास्तु और स्वस्थ्य दोनों के विचार से उत्तम कार्य है. यह सौभग्य वर्धक है . आपके जीवन में सौभग्य की वृधि होगी और धन प्राप्ति और उत्तम स्वस्थ्य की भी प्राप्ति होगी .

उपर्युक्त आदतों को अच्छी आदतों से बदलें और अपने जीवन में सुखद बदलाव को अनुभव करें. निश्चित रूप से बताये गए उपायों से आप उत्तम स्वस्थ्य, सौभग्य और धन प्राप्ति में आने वाली बाधाओं से मुक्ति पायेंगें.